Netflix सप्ताहांत में देश में हर किसी के लिए अपनी सेवा का नि: शुल्क परीक्षण करने की योजना बना रहा है। नई योजना India से शुरू होगी और Time के साथ वैश्विक Market तक पहुंचेगी, Netflix के मुख्य उत्पाद अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने मंगलवार को Company की कमाई कॉल के दौरान खुलासा किया। Netflix पहले से ही 30 दिनों का नि: शुल्क परीक्षण प्रदान करता है ताकि New User को इसकी सेवा का परीक्षण करने और इसकी सदस्यता के लिए जाने से पहले कुछ Web Series देख सकें। हालांकि, इस महीने की शुरुआत में, कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस कंपनी ने America में अपनी नि: शुल्क परीक्षण योजना को समाप्त कर दिया, हालांकि यह अभी भी India सहित बाजारों में उपलब्ध है।
CPO पीटर्स ने Netflix की तीसरी तिमाही के इंटरव्यू के दौरान कहा कि नया ट्रायल प्रमोशन Company के "नियोजन का एक उदाहरण है"। कार्यकारी ने नए दर्शकों के लिए Web Striming सेवा शुरू करने के लिए योजना को "एक विचार" के रूप में बुलाया।
"डब्ल्यू [ई] को लगता है कि सप्ताहांत में मुफ्त में Netflix के लिए देश में हर किसी को मुफ्त में देना एक शानदार तरीका हो सकता है कि नए लोगों का एक गुच्छा अद्भुत कहानियों के लिए उजागर हो जो हमारे पास है, सेवा, सेवा कैसे काम करती है, वास्तव में बनाएं एक घटना है, और उम्मीद है कि साइन अप करने के लिए उन लोगों का एक समूह मिलेगा, ”पीटर्स ने साक्षात्कार में बार्कलेज के मीडिया विश्लेषक कन्नन वेंकटेश्वर के साथ कहा।
नए परीक्षण का सटीक विवरण अभी तक सामने नहीं आया है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह मौजूदा 30-दिवसीय नि: शुल्क परीक्षण के साथ सह-अस्तित्व में होगा जो अभी भी भारत और कुछ अन्य बाजारों में उपलब्ध है, हालांकि हाल ही में इसे अमेरिका में बंद कर दिया गया था।
नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने नए ट्रायल के बारे में क्वेरी के जवाब में गैजेट्स 360 को बताया, "हम हमेशा नए सदस्यों को आकर्षित करने और उन्हें एक बेहतरीन नेटफ्लिक्स अनुभव देने के लिए अलग-अलग मार्केटिंग प्रमोशन देख रहे हैं।"
नेटफ्लिक्स अक्सर कई विशेषताओं और प्रचार प्रस्तावों का एक साथ परीक्षण करता है। यह दर्शकों की विभिन्न आवश्यकताओं को समझने और उचित अपडेट करने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, यह दुनिया भर के विभिन्न बाजारों में अलग-अलग प्रचार कार्यक्रम चलाता है। इस प्रकार, यह संभावना है कि नया नि: शुल्क परीक्षण दुनिया भर में उपलब्ध नहीं होगा और भारत में इसके परीक्षण पर कुछ बाजारों तक सीमित होगा।
कहा जा रहा है कि, नेटफ्लिक्स को वास्तव में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और डिज़नी + हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्मों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पदोन्नति की आवश्यकता है और साथ ही साथ अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए जो कि उम्मीदों के अनुसार नहीं बढ़ता है, यद्यपि 30 सितंबर को वैश्विक स्तर पर 19.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हुई। यह 30 जून की रिपोर्ट के अनुसार 19.29 करोड़ ग्राहकों से था। हालांकि, कंपनी ने भविष्यवाणी की कि वह तीसरी तिमाही में 25 लाख नए ग्राहकों को जोड़ेगी। यह उस अवधि के दौरान जोड़े गए वास्तविक ग्राहकों से तीन लाख कम था।
0 Comments